TET परीक्षा की तिथियां
सितंबर में होंगी 6 विषयों की TET परीक्षाएं, पहली अगस्त से करें आवेदन

 शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने जेबीटी, टीजीटी (Arts), टीजीटी (मेडिकल), टीजीटी नॉन मेडिकल, भाषा अध्यापक व शास्त्री टेट परीक्षा के लिए तिथियां घोषित कर दी हैं। टेट परीक्षा 3, 9 व 10 सितंबर को होगी। परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पहली अगस्त से 20 अगस्त तक भरे जा सकते हैं।

 शिक्षा बोर्ड के सचिव मस्त राम भारद्वाज ने बताया कि वर्ष 2017 में छह विषयों की जेबीटी, टीजीटी (Arts), टीजीटी (मेडिकल), टीजीटी (नॉन मेडिकल), भाषा अध्यापक व शास्त्री के लिए टेट परीक्षाओं का आयोजन शिक्षा निदेशालय से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुसार किया जा रहा है। छह विषयों के लिए ऑनलाइन आवदेन पहली अगस्त से 20 अगस्त तक भरे जाएंगे।

जेबीटी टेट व शास्त्री की परीक्षा 3 सितंबर को होगी। जेबीटी टेट की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर साढ़े बारह बजे व शास्त्री की परीक्षा 2 बजे से साढ़े चार बजे तक होगी।

 टीजीटी (नॉन मेडिकल) टेट व भाषा अध्यापक टेट परीक्षा 9 सितंबर को होंगी।

टीजीटी (नॉन मेडिकल) की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर साढ़े बारह बजे तक होगी।

 वहीं, भाषा अध्यापक टेट की परीक्षा 2 बजे से साढ़े चार बजे तक होगी।

टीजीटी (Arts) व टीजीटी (मेडिकल) टेट की परीक्षा 10 सितंबर को क्रमशः सुबह 10 से साढ़े बारह बजे व 2 से साढ़े चार बजे तक होगी।
फीस;-

सामान्य व सामान्य सब कैटागिरी के लिए फीस 800 रुपये होगी व एससी, एसटी, ओबीसी व पीएचएच की फीस 500 रुपये निर्धारित की गई है। अभ्यर्थी को ऑनलाइन एप्लीकेशन में पेमेंट गेटवे लिंक पर क्लीक करने के उपरांत डेबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से शुल्क जमा करवाना होगा। साथ ही प्रदेश स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक में बोर्ड के ऑनलाइन बैंक एकाउंट नंबर 18520100060 आईएफएससी कोड YESBOHPB185 में जमा करवाना होगा। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01892-242192 पर संपर्क किया जा सकता